Thursday 23 May 2013

मौन भी अलंकृत करता है मुझे
जब तुम होते हो पास
तुम्हारे होने की अनुभूति से
मन लहरों सा चंचल
तरंगों सा तरंगित
सिन्दूरी किरणों को
समेटती लहरे
एसे ही तुम्हे
आगोश में लेने की लालसा
तुम्हारे लिए चाहत एक पन्ना
मेरे लिए पूरा एक ग्रन्थ
जिसके हर लम्हों को
सजाया है आँचल में
तुम संग बिताये पलों की
यादों से भरा ये ग्रन्थ
मेरे जीने का मकसद
जब भी तन्हा होती
उलट लेती हूँ कुछ पन्नों कों
और नजदीक होती हूँ आपके
Photo: मौन भी अलंकृत करता है  मुझे 
जब तुम होते हो पास 
तुम्हारे होने की अनुभूति से 
मन लहरों सा चंचल 
तरंगों सा तरंगित 
सिन्दूरी किरणों को 
समेटती लहरे 
एसे ही तुम्हे 
आगोश में लेने की लालसा 
तुम्हारे लिए चाहत एक पन्ना 
मेरे लिए पूरा एक ग्रन्थ 
जिसके हर लम्हों को 
सजाया है आँचल में 
तुम संग बिताये पलों की 
यादों से भरा ये ग्रन्थ 
मेरे जीने का मकसद  
जब भी तन्हा  होती 
उलट लेती हूँ कुछ पन्नों कों 
और नजदीक होती हूँ आपके2

No comments:

Post a Comment